अज्ञातवास पर ये मंत्री, fb पर लिखा “क्षमा चाहता हूँ, उम्मीद करता हूँ आप मेरी भावना समझेंगे”

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक शिवराज सरकार (Shivraj Government) के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) का जनता के साथ व्यवहार दूसरे मंत्रियों से अलग है, वे जमीन पर बैठ जाते हैं, बुजुर्गों के पैर में बैठकर उनकी समस्या सुलझाते हैं, गरीबों के घर जाकर उनकी परेशानी मौके पर ही दूर कराते हैं वहीं किसी बुजुर्ग को ठेला धकेलता देख उसके साथ खुद भी ठेला धकेलने लग जाते हैं। उनकी अलग कार्यशैली के कारण वे हमेशा मीडिया की सुर्खी बने रहते हैं। अब वे अज्ञातवास पर चले गए हैं। लेकिन इसकी पूर्व सूचना उन्होंने अपने फेसबुक (Facebook) पेज पर साझा की है।

सड़क पर झाड़ू, नाले में उतरकर सफाई, सार्वजनिक और विभागीय शौचालयों की सफाई कर चर्चा में आने वाले ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) अपनी कार्यशैली से हमेशा चर्चा में रहते हैं। वे जब ग्वालियर (Gwalior) में या भोपाल (Bhopal) में रहते हैं उनके बंगले के दरवाजे हमेशा जनता के लिए खुले रहते हैं। लेकिन ऊर्जा मंत्री पहली बार सात दिन के अज्ञातवास पर चले गए हैं। इसकी सूचना मंत्री तोमर ने खुद अपने फेसबुक पेज पर शेयर की है। मंत्री ने एक दिन पहले यानि 4 जनवरी को पोस्ट डाली कि ” आप सभी को सूचित करते हुए मुझे खेद हो रहा है कि मैं निजी और अपरिहार्य कारणों के कारण 4 जनवरी से 10 जनवरी तक दूरभाष या आपके बीच उपस्थित होने में असमर्थ हूँ। आपके बीच उपस्थित न होने के लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूँ व आशा करता हूँ कि आप मेरी भावनाओं को समझकर मेरा सहयोग अवश्य करेंगे।”


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....