MP School : कक्षा 6 से 8वीं तक के छात्रों को लेकर एक और बड़ा फैसला, ऐसे मिलेगा लाभ

school news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भले ही स्कूल (MP School) ना खुले हो लेकिन छात्रों की पढ़ाई (Study) का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। आए दिन छात्रों के हित में बड़े फैसले लिए जा रहे है।इसी कड़ी में कक्षा 6वीं से लेकर 8वीं तक के छात्रों (Student) को एक और बड़ी राहत दी गई है।अब राष्ट्रीय अविष्कार अभियान (National Innovation Campaign) के अंतर्गत कक्षा-6वीं से 8वीं (Class 6th to 8th) के गणित और विज्ञान विषय (Math And Science Subjects) की गतिविधियों का ऑन लाइन प्रसारण (Online Broadcasting) किया जाएगा। खास बात ये है कि इन्हें IIT पढ़ाएगा।

यह भी पढ़े… MP School: सरकारी स्कूलों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला

दरअसल, राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के अंतर्गत अब IIT कक्षा-6वीं से 8वीं के गणित एवं विज्ञान विषय की शैक्षणिक गतिविधियों को ऑनलाइन प्रसारित करेगा। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, इंदौर (Indian Institute Of Technology, Indore) द्वारा यह कार्यक्रम यू-ट्यूब (Youtube) पर प्रसारित किया जायेगा। हर बुधवार सायं 4 से 5 बजे तक सभी विद्यार्थी, शिक्षक (Student And Teachers) और अभिभावक इस कार्यक्रम को ऑनलाइन देख सकेंगे। इस कार्यक्रम की शुरूआत राज्य शिक्षा केन्द्र (State Education Center) द्वारा 13 जनवरी को दोपहर 3 बजे किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)