MP School: सरकारी स्कूलों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला

school news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना काल में स्कूल (School) बंद होने के चलते छात्रों (Student) को लेकर प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) नित नए फैसले ले रही है।अब सरकारी स्कूलों (Government Schools) को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत MP के स्कूलों में पोषण वाटिकाओं का नाम अब किचन गार्डन नहीं बल्कि ‘मां की बगिया’ होगा।इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सीएम हाऊस (CM House) के किचन गार्डन (Kitchen Garden) का नाम भी ‘माँ की बगिया’ रखूंगा। 

यह भी पढ़े… शिवराज सिंह चौहान की मंत्रियों को नसीहत- सावधान रहे वरना फंस जाएंगे आप

यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिंटो हॉल (Minto Hall) से प्रदेश में निर्मित 2500 किचन शेड और 7100 पोषण वाटिकाओं के लोकार्पण के दौरान  कही। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा है कि मनरेगा (MANREGA) के कन्वर्जेंन्स से हर शासकीय स्कूल में पोषण वाटिका (किचन गार्डन) बनवाए जाएंगे। स्कूलों (School) में जगह न होने पर गांव में अन्य स्थान पर भी पोषण वाटिका (Nutrition Garden) बनाई जा सकती है। अब पोषण वाटिका का नाम ‘माँ की बगिया’ होगा। स्कूल की स्वच्छता एवं माँ की बगिया के विकास एवं संरक्षण में विद्यार्थियों का पूरा योगदान लिया जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)