शुद्ध घी के नाम पर बिक रहा था मिलावटी माल, 217 किलो नकली घी बरामद

रतलाम, सुशील खरे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुंडों और शराब माफिया के साथ साथ मिलावटखोरों पर भी शिकंजा कसने को कहा है। इसी क्रम में रतलाम रेंज के डीआईजी सुशांत सक्सेना ने बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में एक बैठक लेकर मुखबिर तंत्र मजबूत कर अवैध शराब और मिलावटी खाद्य पदार्थों की धरपकड़ का अभियान तेज करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद गुरुवार को ही शहर के बीचोबीच माणक चौक एरिया में बड़े शुद्द देशी घी व्यापारी पालीवाल घी के यहां नकली की फैक्टरी पकड़ी गई, जिसका खुलासा शहर एसडीएम अभिषेक गहलोत ने पुलिस के साथ किया।

शुद्धता के नाम पर नकली खाद्य वस्तुएं बेचने वालों की अब खैर नहीं। रतलाम शहर के मुख्य बाजार में फल-फूल रहे नकली घी के कारोबार को लेकर अब विभाग सक्रिय हो गया है। खाद्य विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा आज शहर के मुख्य बाजार में धड़ल्ले से बिक रहे नकली घी की जानकारी मिलने पर छापामार कार्यवाही करते हुए मानक चौक स्थित शिवम मार्केट स्थित पालीवाल की दुकान पर कार्रवाई की। दुकान संचालक केलाश पालीवाल के पुत्र यश पालीवाल को पूछताछ के लिए माणकचौक थाने लाया गया है जहां उससे पूछताछ जारी है। मार्केट के ऊपरी मंजिल पर भी घी बनाने की सामग्री व कई नकली घी के डब्बे पडे़ मिले। पुलिस ने यहां से तकरीबन 217 किलो नकली घी व नकली घी बनाने की सामग्री जब्त की है। घी के सेंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।