कोरोना काल में राशन घोटाला, हितग्राहियों को सात महीने से नहीं मिला राशन

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। जिले के खनियाधाना में बड़ा राशन घोटाला सामने आ रहा है। गांव वालों का कहना है कि कोरोना काल के दौरान जिम्मेदार आला अधिकारियों और माफियाओं ने मिलकर गरीबों को मिलने वाला राशन बेच दिया। शासकीय उचित मूल्य की दुकान से राशन वितरण में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है, दुकान संचालक ने हितग्राहियों को सात माह से राशन नहीं बांटा है। हितग्राहियों का आरोप है कि सेल्समैन अधिकारियों के साथ मिलकर राशन की कालाबाजारी कर रहे हैं।

ये घोटाला कोरोना काल में हुआ है मामला है खनियाधाना के ग्राम खडीचरा का, जहां
खडीचरा में खाद्य विभाग के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत द्वारा कोरोना काल में गरीबों के लिए आए राशन की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। शासकीय उचित मूल्य दुकान में पीडीएस के तहत गरीबों को वितरित किए जाने वाले गेंहू, चावल, शक्कर, नमक और नीले मिट्टी तेल को खुले बाजार में बेचने की शिकायत खाद्य विभाग को कई महीने से मिल रही है, लेकिन शिकायतों के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। इस कारण संबंधित अधिकारियों की इसमें मिलीभगत होने का अंदेशा उपज रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।