MP Assembly : उपाध्यक्ष पद को लेकर सामने आया सिंधिया समर्थक मंत्री का बड़ा बयान

mp assembly

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 18 सालों बाद विंध्य क्षेत्र से मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष (MP Assembly Speaker) के लिए गिरीश गौतम (Girish Gautam) के नाम के ऐलान के बाद अब विधानसभा उपाध्यक्ष (MP Assembly Deputy Speaker) को लेकर चर्चाएं शुरु हो गई है। प्रबल संभावना है कि कांग्रेस (Congress) की पिछली कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) की तरह शिवराज सरकार (Shivraj Government) भी उपाध्यक्ष का पद अपने पास रखेगी। इसी बीच शिवराज सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) समर्थक कैबिनेट मंत्री (Pradyuman Singh Tomar) के उपाध्यक्ष को लेकर दिए गए एक बयान ने सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है।

MP Assembly : 72 घंटे के अंदर दिवंगत कर्मचारी के बेटे को दी गई अनुकम्पा नियुक्ति

आज मुरैना (Morena) पहुंचे मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री (Energy Minister) प्रदुम्न सिंह तोमर ने कहा कि विंध्य से विधायक गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने पर में उनका स्वागत करता हूँ  ।अब विधानसभा उपाध्यक्ष (MP Assembly Deputy Speaker) बनने के लिए भी नाम सामने आएंगे और यह नाम चंबल से या फिर कहीं दूसरी जगह से आएगा। इसका फैसला पार्टी हाईकमान करेगी। हालांकि उन्होंने एक निजी चैनल से चर्चा के दौरान कहा कि विधानसभा के अध्यक्ष विंध्य से तो उपाध्यक्ष चंबल से बनना चाहिए, प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व इस पर विचार करे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)