PMAY: होली से पहले मिलेगी हितग्राहियों को दूसरी किश्त,1600 करोड़ होंगे ट्रांसफर

Pooja Khodani
Updated on -
प्रधानमंत्री आवास योजना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। होली (Holi) से पहले किसानों (Farmers) के लिए बड़ी खुशखबरी है।  पीएम आवास योजना (PMAY)की दूसरी किश्त जल्द आने वाली है।खास बात ये है कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) खुद सिंगल क्लिक के माध्यम से यह राशि अंतरित करेंगे। यह बात आज मप्र विधानसभा (MP Assembly) में बजट सत्र 2021-22 (Budget Session 2021-22) के दौरान नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहीं है।देरी के चलते कई जिलों के हितग्राहियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है।

New Education Policy: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का शिक्षकों को लेकर बड़ा बयान

दरअसल, आज विधानसभा बजट सत्र के 9वें दिन ध्यानाकर्षण के दौरान जबलपुर (Jabalpur) केंट से भाजपा विधायक (BJP MLA) अशोक रोहाणी (Ashok Rohaani)ने पीएम आवास योजना (PM Housing Scheme-PMAY) को लेकर सवाल लगाया था और हितग्राहियों को दूसरी किश्त कब तक मिलने को लेकर मुद्दा उठाया था। इस पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह (Urban Development and Housing Minister Bhupendra Singh) कहा कि PMAY के हितग्राहियों के खातों में दूसरी किस्त के करीब 1600 करोड़ रुपये 12 मार्च को जमा होने की पूरी संभावना है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगल क्लिक के माध्यम से यह राशि अंतरित करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)