रेत माफिया की गुंडागर्दी से परेशान ट्रक ड्राइवर, आए दिन करते हैं मारपीट

पन्ना, भारत सिंह यादव। जिला मुख्यालय में खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह के विधानसभा क्षेत्र में बालू माफिया रश्मीत मल्होत्रा द्वारा निरंकुश होकर खुलेआम गुंडागर्दी की जा रही है। बालू माफिया के गुर्गों द्वारा ट्रक चालकों के साथ आए दिन मारपीट एवं गुंडागर्दी किए जाने के मामले सामने आते हैं। मगर मंत्रियों तक ऊंची पकड़ होने के कारण ना तो बालू माफिया के ठेके को निरस्त किया जा रहा है और ना ही बालू माफिया के गुर्गों पर पुलिस द्वारा सख्ती के साथ कार्यवाही की जा रही है। जिसकी वजह से बालू माफिया के गुर्गे और बेलगाम हो गए हैं। ये आरोप लगाए हैं पन्ना जिले के अमरछी निवासी एहसान खान एवं ट्रक मालिक इरफान बक्स ने। इनका कहना है कि माफिया के गुंडों ने उनके साथ मारपीट की है।

घायल वाहन चालक एहसान खान एवं ट्रक मालिक इरफान बक्श ने बताया कि उनके द्वारा बालू परिवहन का कार्य विगत कई वर्षों से किया जाता है। शासन द्वारा बनाए गए नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाता है। ट्रक मालिक इरफान बख्श ने बताया कि उनके द्वारा जिगनी बालू खदान से परमिट लेकर बालू पहाड़ीखेरा रोड से डालने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान पहाड़ीखेरा चौकी क्षेत्र के लोहरहाई घाटी पर बालू माफिया रश्मीत मल्होत्रा के गुर्गों द्वारा ढलान पर गाड़ी रोकनी चाही, जहां पर गाड़ी को रोकने से कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इसलिए गाड़ी को आगे बढ़ा कर समतल जगह पर रुकने वाहन चालक द्वारा ट्रक ले जाया जा रहा था। इसी दौरान रश्मीत मल्होत्रा के 15-20 गुर्गों द्वारा बोलेरो वाहन से गाड़ी का पीछा कर वाहन चालक को रोककर उसके साथ मारपीट की गयी। जब ट्रक चालक के साथ मारपीट होने लगी तब ट्रक मालिक इरफान बख्श द्वारा वहां पर बीच-बचाव किया गया। जिसके बाद ट्रक मालिक इरफान बख्श के ऊपर भी लाठियों से हमला कर दिया गया। घटना में दोनों लोग घायल हो गये हैं। घायल हुए दोनों व्यक्तियों को पहाड़ीखेरा चौकी में ले जाया गया। जहां पर प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज की गयी और दोनों व्यक्तियों को उपचार हेतु जिला अस्पताल पन्ना में भर्ती कराया गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।