MPPEB: कृषि विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा 2020 को लेकर बड़ी खबर, जाने कब जारी होगा Result

MPPEB recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में विवादों में घिरी मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा आयोजित की गई ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा 2020 (MP Agricultural Development Officer Recruitment Examination 2020) को लेकर बड़ी खबर है।खबर है कि घोटाले के सामने आने के बाद विषय-विशेषज्ञों की कुंजी समिति की बैठक और नार्मलाइजेशन प्रक्रिया संपन्न नहीं हुई है, जिसके चलते रिजल्ट में देरी हो सकती है। यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद परीक्षा परिणाम घोषित किया जायेगा।

MP: सीएम शिवराज सिंह की दो टूक-अगर ऐसा हुआ तो जिम्मेदार होंगे कलेक्टर-अधिकारी

दरअसल, प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) द्वारा किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग, मध्यप्रदेश, भोपाल के अन्तर्गत ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के 791 एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी के 72 इस प्रकार कुल 863 पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 10-11 फरवरी 2021 को कुल तीन पालियों में किया गया था। परीक्षा में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के लिए 19971 एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी के लिए 8132 अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किया गया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)