शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान- सरकार के इस कदम से युवाओं को मिलेगा रोजगार

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी में BJP सरकार (BJP Government) के एक साल पूरा होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में जन सहयोग से विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे। नर्मदा नदी (Narbada River) को क्षिप्रा नदी और गंभीर नदी से जोड़ने के बाद अब कालीसिंध और पार्वती से जोड़ रहे हैं। जो पानी बहकर व्यर्थ चला जाता था उसे रोककर सिंचाई की समुचित व्यवस्था की गई। पेयजल के प्रबंध भी किए गए।

दमोह उपचुनाव : BJP ने कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज विश्व जल दिवस (world Water Day) पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi)  के समक्ष हुए त्रि-पक्षीय समझौते से केन और बेतवा(Ken Betwa Link Project) को जोड़ने की महत्वपूर्ण पहल हुई है। इससे मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बुंदेलखंड अंचल (Bundelkhand Zone) की तकदीर और तस्वीर बदल जाएगी। इस अंचल के 8 लाख 11 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में बेहतर सिंचाई होगी। यही नहीं करीब 41 लाख लोगों को पर्याप्त पेयजल भी मिल सकेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)