MP में विकासकार्यों के लिए शिवराज सरकार ने जारी की राशि, इन जिलों को मिलेगा लाभ

mp BJP legislature party meeting

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।MP में निकाय चुनाव (Urban Body Election) और पंचायत चुनावों (Panchyat Election) से पहले प्रदेश (MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) का विशेष फोकस जनजाति वर्ग पर बना हुआ है। आए दिन पिछड़े वर्ग के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए जा रहे है।अब  जनजाति कार्य विभाग ने बस्ती विकास योजना में उमरिया, सिंगरौली, जबलपुर जिले में 21 कार्यों के लिये 2 करोड़ 8 लाख रूपये की राशि जारी की है।

Suspended: लापरवाही पड़ी भारी- अधिकारी निलंबित, शिक्षक को शोकॉज नोटिस

खास बात ये है कि इस राशि से MP के इन जिलों के जनजाति क्षेत्रों में पुलिया निर्माण, शाला (School) में बाउंड्री वॉल, सामुदायिक भवन, सीसी रोड़ जैसे विकास के कार्य कराये जायेंगे।वही एमपीटास के अन्तर्गत अब तक लगभग 600 करोड़ रूपये के लाभ हितग्राहियों को सीधे DBT) के माध्यम से वितरित (Transfer) किये हैं। निर्माण एजेंसियों को विकास के कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ नियत समय में पूरा किया जाने के निर्देश दिये गये हैं। यह जानकारी कार्यालय आयुक्त जनजाति विकास ने दी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)