छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, IIT-JEE समेत ये कोचिंग करवाएगी शिवराज सरकार

UPSESSB

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनुसूचित जाति वर्ग के छात्रों के लिए खुशखबरी है।अब छात्रों को फ्री में मप्र की शिवराज सरकार (Shivraj Government) आकांक्षा योजना (aakaanksha yojana) के तहत  आईआईटी, जेईई (IIT, JEE Coaching)की कोचिंग कराएगी। खास बात ये है कि इन विद्यार्थियों (Student) को कोचिंग जबलपुर, भोपाल और इंदौर में कराई जाएगी।

MP School: कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला

दरअसल, कोरोना संकटकाल से उभरने के बाद एक बार फिर शिवराज सरकार सरकार ने आकांक्षा योजना (aakaanksha yojana) के तहत अनुसूचित जाति वर्ग के विद्यार्थियों को प्रदेश के चुनिंदा कोचिंग संस्थानों में प्रवेश दिलवाकर आईआईटी, जेईई के साथ नीट क्लैट (NEET-CLAT) की तैयारी की है।इसके लिए इस वर्ग के इच्छुक विद्यार्थियों से 31 मार्च तक आवेदन मांगे गए हैं। इसे लेकर अनुसूचित जनजाति विभाग(Scheduled Tribes Department) ने अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन भी जारी किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)