JU के कर्मचारी देखते थे अश्लील वीडियो, दो महिला कर्मचारी सहित पांच बर्खास्त, एक को नोटिस

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। जीवाजी विश्वविद्यालय JU में कर्मचारियों द्वारा उनकी ऑफिशियल यूजर आईडी पर अश्लील प्रतिबंधित वीडियो देखने का मामला पकड़ में आने के बाद JU प्रबंधन ने बड़ी कार्रवाई की है। जिन यूजर आईडी से ये अश्लील वीडियो देखीं जा रही थीं उन्हें इस्तेमाल करने वाले पांच कर्मचारियों की JU ने बर्खास्त कर दिया है खास बात ये है कि इसमें दो महिला और एक अतिथि शिक्षक शामिल है। इस मामले में एक स्थाई कर्मचारी का नाम भी आया है जिसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

जीवाजी विश्वविद्यालय JU यानि शिक्षा का वो मंदिर जिसमें स्टूडेंट्स शिक्षा लेने आते हैं वहां के कुछ कर्मचारियों की हरकत ने इसे बदनाम करने की कोशिश की, लेकिन मामला सामने आने के बाद तत्काल कुलपति श्रीमती संगीता शुक्ला ने एक्शन लेते हुए बहुत बड़ी कार्रवाई की। शर्म की बात ये है कि जिन यूजर आईडी से अश्लील सामग्री देखी गई या  डाउनलोड की गई उसे उपयोग करने वालों में युवा कर्मचारियों के अलावा रिटायरमेंट के नजदीक पहुँच चुके कर्मचारी और कुछ महिलाओं के नाम भी शामिल बताये गए हैं। JU प्रबंधन ने तत्काल यूजर आईडी ब्लॉक की, नोटिस जारी किये और जवाब तलब किये जिसके बाद बहुत से कर्मचारियों ने जवाब दिया कि वे दूसरी साइट सर्च कर रहे थे लेकिन खुल पोर्न साइट रही थी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....