Vaccination : अच्छी खबर, शत प्रतिशत लोगों ने लगवाया कोरोना वैक्सीन

वैक्सीनेशन

इन्दौर डेस्क:आकाश धोलपुरे–कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination) का काम तेजी से चल रहा है। सरकार की कोशिश है कि जनजागृति के माध्यम से जल्द से जल्द पात्र लोगों को वैक्सीनेशन (Vaccination) कराया जाए। इन सबके बीच इंदौर से एक अच्छी खबर आई है ।इंदौर की इंद्रपुरी कॉलोनी में शत-प्रतिशत पात्र लोगों ने टीकाकरण (Vaccination) करा लिया है। संभवत यह प्रदेश और देश की पहली ऐसी कॉलोनी बनी गई है जहां सभी लोगों ने वैक्सीनेशन (Vaccination) कराया है।

Vaccine नहीं लगवाई तो हो जाइए सावधान, नहीं होगा आपका काम

मध्य प्रदेश में इंदौर ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले में मिल रहे हैं। प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है कि किसी तरह इस पर नियंत्रण लगाया जाए और इसके लिए कठोर कदम भी उठाए जा रहे हैं। रोको-टोको अभियान के तहत न केवल लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है बल्कि मास्क ना पहनने वालों को जुर्माने के साथ-साथ अस्थाई जेल में भी भेजा जा रहा है। इसके साथ-साथ लोगों को वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। 2 अप्रैल से 4 अप्रैल तक है इंदौर में वैक्सीनेशन (Vaccination) महोत्सव मनाया गया और इस महोत्सव में इंद्रपुरी कॉलोनी के शत-प्रतिशत पात्र लोगों ने वैक्सीन लगवाया। खुद कलेक्टर मनीष सिंह ने निवासियों को इस काम के लिए बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि ‘इंद्रपुरी कॉलोनी में शत-प्रतिशत पात्र नागरिकों का टीकाकरण (Vaccination) आज संपन्न हुआ। जिला प्रशासन द्वारा क्रियान्वित किये जा रहे तीन दिवसीय इंदौर वैक्सीनेशन (Vaccination) महोत्सव में जन भागीदारी एवं जिले के नागरिकों की जागरुकता के फल स्वरुप आशातीत परिणाम देखने को मिल रहे हैं।” कॉलोनी के लोगों की सजगता और वैक्सीन लगवाने की अन्य लोगों के लिए भी एक प्रेरणा बन गई है और उम्मीद है कि इस का लाभ उठाकर ज्यादा लोग वैक्सीनेशन (Vaccination) कराएंगे
इसके अलावा टीकाकरण (Vaccination) को लेकर लोगो के उत्साह को लेकर कलेक्टर ने कहा कि लोगो मे उत्साह है और टीकाकरण (Vaccination) को लेकर लोगो मे जो जागरूकता होनी चाहिए वो दिख रही है। उन्होंने कहा वर्तमान में समाज, धर्म, मोहल्ले, सामाजिक संगठन सभी जगह टीकाकरण (Vaccination) चल रहा है। तीन दिनी वैक्सीनेशन (Vaccination) महोत्सव में लोगो ने रुचि दिखाई है।


About Author
Virendra Sharma

Virendra Sharma