युवाओं के लिए खुशखबरी, इस योजना के तहत रोजगार उपलब्ध करवाएगी शिवराज सरकार

रोजगार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आत्म निर्भर मध्य प्रदेश और एक महिने में एक लाख रोजगार’ का लक्ष्य लेकर चल रही शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने इस ओर कदम बढ़ाना शुरु कर दिए है। हर विभाग की तरफ से  युवाओं के लिए रोजगार (Employment) के अवसर तलाशे जा रहे है। इसी कड़ी वन विभाग (Forest Department) द्वारा ग्रीन इण्डिया मिशन (Green India Mission Scheme) के जरिये ग्रामीण युवाओं को प्रशिक्षण कर रोजगार उपलब्ध करवाने का फैसला किया गया है।

भोपाल में एक्टिव केसों की संख्या 5000 पार, राज्य शासन ने उठाया यह बड़ा कदम

दरअसल, राष्ट्रीय स्तर पर भारत (India) की आजादी के 75 वर्ष को समारोह पूर्वक मनाने के लिये ‘आजादी का अमृत महोत्सव” 12 मार्च से शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में वन विभाग द्वारा ग्रीन इण्डिया मिशन के अंतर्गत चयनित लैण्डस्केप में ग्रामीण युवाओं के लिये प्रशिक्षण कार्यशालाएँ आयोजित की जा रही हैं। वन विभाग द्वारा ग्रीन इण्डिया मिशन के जरिये ग्रामीण युवाओं को कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण दिया जाकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जायेंगे। प्रदेश में इस तरह की 14 प्रशिक्षण कार्यशालाएँ आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इनमें तकरीबन 500 ग्रामीण युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार दिलाया जायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)