सीएम शिवराज सिंह चौहान ने परीक्षाओं और शासकीय कर्मचारियों को लेकर दिए ये निर्देश

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक्टिव केस 60 हजार के करीब पहुंचने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)  ने निर्देश दिए है कि भोपाल में शासकीय कर्मचारियों (Government Employee) द्वारा वर्क फ्रोम होम व्यवस्था (आवश्यक सेवाएँ छोड़कर) और सभी परीक्षाएँ (Exam 2021) घर बैठे ही ओपन बुक (Open Book) व ऑनलाइन (Online Exam 2021) माध्यम से करवाई जाए। कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के संबंध में स्थानीय क्राइसिस मैनेजमेंट समिति जनता से चर्चा कर निर्णय ले।

60 हजार के करीब एक्टिव केस, शिवराज सिंह चौहान बोले- नियुक्त होंगे नोडल अधिकारी

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि होम आइसोलेशन में टेलीमेडिसिन सुविधा सुनिश्चित करें।सैंपल देने के बाद व्यक्ति घर पर ही रहे। जिन गाँवों में कोरोना प्रकरण अधिक है वहाँ आइसोलेशन सेंटर बनाएँ। दूसरे प्रदेशों से आने वाले मजदूरों को ग्राम में आइसोलेट करें।यदि कोरोना टेस्ट निगेटिव आता है और कोरोना के लक्षण हैं, तो उपचार किया जाए। हर जिले में सिटी स्केन मशीन शीघ्र चालू हो जाए। चिकित्सक, पैरा मैडिकल स्टाफ की आपातकालीन भर्ती तुरंत करें। जन-जागरण कार्य में कोरोना वॉलेंटियर्स के साथ स्व-सहायता समूहों का भी सहयोग लिया जाए।सभी त्यौहार, उत्सव घर पर ही मनाएँ।कुंभ  (Haridwar Kumbh 2021) से लौटकर आने वाले व्यक्तियों की जाँच व क्वारेंटाइन की व्यवस्था करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)