Bank Holiday 2021: मई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, समय से निपटा लें जरुरी काम

bank holiday in oct nov 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश (India) में बढ़ते संक्रमण और कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के बीच बैंक को लेकर बड़ी खबर है। अगले महिने मई में 14 दिन बैंक बंद (Bank Holiday) रहेंगे। अगर बैंक (Bank Holiday) से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम है तो जल्द निपटा लें, ताकि बाद में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े । वही आज से बैंकों का समय भी बदल गया है, अब बैंक 5 बजे के बजाय केवल 2 बजे तक ही खुले रहेंगे।

Bank Holiday 2021: अगले 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, ATM में हो सकती है कैश की किल्लत

दरअसल, मई 2021 महिने में सरकारी छुट्टियों और शनिवार-रविवार के चलते फिर 15 दिन बैंक बंद (Bank holidays 2021) रहेंगे। हालांकि सभी एटीएम (ATM)  चालू रहेंगे, लेकिन आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।इसका सिलसिला 1 मई से ही शुरू हो जाएगा। ईद का मुबारक दिन, बुद्ध पूर्णिमा,  परशुराम जयंती ऐसे कई मौके हैं, जब देश में बैंक पूरी तरह से बंद (Bank Holiday) रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)