कोरोना संकटकाल में केन्द्र सरकार का बड़ा फैसला, 80 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

cabinet meeting

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) के बीच केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने बड़ा फैसला किया है। इसके तहत केन्द्र सरकार (Central Government) देश के 80 करोड़ लोगों को मई और जून का राशन मुफ्त राशन देगी। यह राशन पीएम गरीब कल्याण योजना के माध्यम से दिया जायेगा।इस पर करीब 26 हजार करोड़ का खर्च आएगा, जो केन्द्र सरकार वहन करेगी।

कोरोना से हारे पूर्व सांसद और पूर्व कैबिनेट मंत्री, इलाज के दौरान निधन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्र सरकार मई-जून में लगभग 80 करोड़ लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PM Gareeb Kalyan Ann Yojana) के तहत फ्री खाद्यान्न उपलब्ध करवाएगी। सरकार इस पर 26,000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च करेगी। इसके तहत करीब प्रति माह प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज दो महीनों के लिये दिया जायेगा, जैसा कि पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन के दौरान किया गया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)