इन जिलों पर विशेष फोकस, सीएम शिवराज सिंह बोले- अधिकारी और प्रभारी मंत्री तेजी से काम करें

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बढ़ते कोरोना (Corona) के आंकड़ों पर चिंता जताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) निर्देश दिए है कि किल कोरोना अभियान पर अधिकारी एवं प्रभारी मंत्री तेजी से काम करें।  हमें यह प्रयास करना है कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन एवं ग्वालियर में ऑक्सीजन (Oxygen) एवं बेड की आपूर्ति एवं उपलब्धता को कैसे बढ़ाया जाए।सरकारी अस्पताल (Government Hospital) के साथ निजी अस्पताल (Private hospital) में बिस्तरों की संख्या में किस प्रकार वृद्धि की जा सकती है।

पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता का कोरोना से निधन, सीएम और सिंधिया ने जताया शोक

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड केयर सेन्टर बनाए गए हैं। इन सेंटर का बेहतर से बेहतर इस्तेमाल करें। ग्रामीण क्षेत्रों में भी ग्रामीण महिलाओं ने स्वयं लोगों के आने-जाने पर रोक लगाई है। स्वत: कफर्यू (Janta Curfew) भी अपने गाँवों में लगाये हैं। उन्होंने कहा कि शहरों में माइक्रो कन्टेन्टमेंट बनाएं।  होम आइसोलेटेड मरीजों के पास कोविड गाइड-लाइन के संबंध में एक पैम्फलेट किट के साथ पहुँचाए। होम आइसोलेसन (Home Isoation) के मरीजों से कोविड की प्रॉपर गाइडलाइन का पालन करवाया जाये।होम आइसोलेसन को इस प्रकार से सुनियोजित करें कि देश भर में आइडियल बने।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)