एक रुपये के नोट से मिल सकते हैं 45 हजार रुपये, आपको करना होगा ये..

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। क्या आप सोच सकते हैं कि आपको एक रुपये का नोट (One Rupee Note) बहुत बड़ी रकम दिलवा सकता है, विश्वास नहीं हो रहा ना।  लेकिन ये सच है क्योंक ये आज का दौर है, जहाँ अब बहुत कुछ संभव है। ये खबर शौकीनों के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है खास कर ऐसे शौक़ीन या कहें कलेक्टर्स जिन्हें रुपये जमा करने का शौक है।  इस समय एक रुपये के पुराने नोट के बदले 45 हजार रुपये (45 Thousand) तक मिल रहे हैं।

कोरोना महामारी में लोग घर बैठे बैठे टाइम पास कर रहे हैं लेकिन नोट कलेक्शन (Note Collection) का शौक रखने वाले लोगों के लिए ये समय अच्छी कमाई का समय हो सकता है।  दरअसल एक रुपये के पुराने नोट की ऑनलाइन डिमांड बहुत बढ़ गई है। एक रुपये का नोट 45 हजार रुपये तक में ख़रीदा जा रहा है।  ये एक रुपये का नोट कॉइनबेसर वेबसाइट पर बेचा जा रहा है।  इस नोट पर 1957 में गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर हैं इस नोट का सीरियल नंबर 123456 है। वेबसाइट ने एक रुपए के पुराने नोट की (गड्डी) बंडल की कीमत 44,999 रखी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....