MP Weather Alert: मप्र में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन 10 संभागों में अलर्ट

up weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आखिरकार 3 जून को केरल में दक्षिण पश्चिम मानसून (Monsoon 2021) ने दस्तक दे दी है और देशभऱ में बारिश (Weather changes) का दौर शुरु हो गया है। वही बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में भी हलचल बढ़ने से वातावरण में तेजी से नमी बढ़ रही है।इधर, मध्य प्रदेश के मौसम में भी लगातार बदलाव के दौर जारी है, पिछले 24 घंटे में तेजी आँधी तूफान के साथ कई जिलों और संभागों में जमकर बारिश हुई और कहीं कहीं तो ओले भी गिरे। इसी कड़ी में आज शुक्रवार को मौसम विभाग (Weather Department) ने फिर बारिश की संभावना जताई है।

Bank Holiday 2021: जल्दी निपटा लें अपने महत्वपूर्ण काम, जून में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक

मौसम विभाग (Weather alert) ने अगले 24 घंटे में 10 संभागों में बारिश और बिजली चमकने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रीवा, शहडोल, सागर, होशंगाबाद, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।इसके साथ ही इन संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गरजने की संभावना है, वही 30-40 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)