सरकार विरोधी तख्तियां लेकर स्वास्थ्य विभाग की नर्सेस भी उतरी मैदान में

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश में नर्सेस एसोसिएशन अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर है और इसका असर स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी देखा जा रहा है। हड़ताल पर बैठे एसोसिएशन के समर्थन में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की नर्सों ने भी मोर्चा संभाल लिया और उन्होंने नर्सो की 12 सूत्रीय मांगों को लेकर अपना समर्थन दे दिया है। ये ही वजह है कि अब तक हड़ताल से दूर रहे पीसी सेठी अस्पताल के नर्सिंग स्टॉफ ने भी हड़ताल शुरू कर बुधवार को हल्ला बोल प्रदर्शन किया।

हाथों में सरकार विरोधी नारों की तख्तियां लेकर इंसाफ की गुहार लगाने वाली नर्सो ने पीसी सेठी अस्पताल के गेट पर जमकर प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। पीसी सेठी हॉस्पिटल की स्टॉफ नर्स दीक्षा मौर्या ने बताया कि सभी जिलों में हड़ताल चल रही है लेकिन इंदौर जिले के पीसी सेठी हॉस्पिटल में कल तक काम जारी था। आज से यहां की नर्सेस भी स्ट्राइक पर है और इसके लिए हमने सभी जगह पर ज्ञापन सौंपकर मांग की है सभी नर्सेस को समान कार्य समान वेतन लागू किया जाए और 2018 के 70, 80 व 90 प्रतिशत के आदेश निरस्त किये जायें।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....