किसान सम्मान निधि: जल्द आने वाली है 9वीं किस्त, ना करें ये गलती वरना अटक सकता है पैसा

किसान सम्मान निधि

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसानों (Farmers) के लिए खुशखबरी है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत मिलने वाली 9वीं किश्त जल्द मिलने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी कैबिनेट विस्तार (Modi Cabinet Expansion 2021) हो चुका है, और अब केंद्र की मोदी सरकार किसान सम्मान निधि स्कीम की 9वीं किस्त 1 अगस्त 2021 डाल सकती है, इसके बाद किसानों के खाते में एक के बाद एक पैसे ट्रांसफर (Transfer) होना शुरु हो जाएंगे।

MP Weather Alert: मप्र के13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, यहां बिजली गिरने के भी आसार

खास बात ये है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम (PM Kisan) के तहत अब तक 10,34,32,471 लोग इस स्कीम से लाभान्वित हो चुके हैं। पिछले साल इसी अवधि में 10,49,20,156 किसानों को 2-2 हजार रुपये मिले थे। वही मई में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 8वीं किस्त जारी की थी। इसके तहत 9.5 करोड़ किसानों के खातों में 2000-2000 यानि 20,000 करोड़ रुपये जारी किए थे।अब अगस्त में 9वीं किस्त जारी की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)