प्रभारी मंत्री के निर्देश, इंदौर की तर्ज पर हो ग्वालियर में स्वच्छता पर काम, वहां एक दल भेजें

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर जिले के दौरे पर आये प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट (Tulsiram Silawat) का कहना है कि ग्वालियर (Gwalior) को स्वच्छता में अपनी रैंकिग को सुधारना होगा, ग्वालियर को इंदौर (Indore)  की तरह ही नंबर वन की रेस में शामिल होना होगा।उन्होंने कहा कि इंदौर एक बार नहीं चार बार से देश में स्वच्छता में नंबर वन रह कर प्रदेश का मान बढ़ा रहा है, उन्होंने कहा कि एक दल इंदौर के अध्ययन के लिए ग्वालियर से भेजा जाये और फिर वो जो देख कर आय उसे हिसाब से काम किया जाये। प्रभारी मंत्री ने ये भी कहा कि नागरिकों को शुद्ध एवं पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी है। इस जिम्मेदारी को पूरी मुस्तैदी के साथ निभाया जाए। ग्वालियर में पेयजल संकट को देखते हुए ककैटो, पहसारी से तिघरा जलाशय में पानी लाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाए।

प्रदेश के जल संसाधन, मछुआ कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने ग्वालियर में गुरुवार को नगर विकास की समीक्षा की। मोतीमहल के मानसभागार में आयोजित हुई बैठक में विकास कार्यों के साथ-साथ पेयजल, स्वच्छता, वृक्षारोपण के साथ-साथ कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन इन सब बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....