Electricity Bill: MP के 29 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को लाभ, 1रु. यूनिट की दर से बिजली

electricity bill payment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) के लिए राहत भरी खबर है।राज्य शासन के आदेशानुसार मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने मालवा-निमाड़ के  लाखों उपभोक्ताओं को 1 रूपये यूनिट में बिजली दी है  सस्ती बिजली की योजना से मालवा-निमाड़ में 1 माह के दौरान 29.52 लाख उपभोक्ता लाभान्वित हुए हैं, इन्हें प्रथम 100 यूनिट तक बिजली 1 रूपए यूनिट की दर से प्रदान की गई है। इससे शासन की ओर से उपभोक्ताओं को लगभग 100 करोड़ रूपए की सब्सिडी (Electricity Bill) दी गई है।

Bank Holidays 2021: जल्द निपटा लें जरुरी काम, अगस्त में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (Central Region Power Distribution Company) के प्रबंध निदेशक  अमित तोमर ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार सस्ती बिजली योजना का नियमानुसार प्रभावी क्रियान्वयन कर लाखों उपभोक्ताओं को लाभान्वित किया जा रहा है। पिछले तीस दिनों के दौरान इस योजना से 29 लाख 52 हजार उपभोक्ता लाभान्वित हुए है। प्रत्येक उपभोक्ता को 300 से लेकर 512 रूपए की सब्सिडी दी गई है। कंपनी क्षेत्र के सभी उपभोक्ताओं को 100 करोड़ रूपए के लगभग सब्सिडी (Electricity Subsidy) मुहैया कराई गई है। इन उपभोक्ताओं के एक माह के दौरान बिल 100 से लेकर 400 रूपए तक आए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)