MP Weather: मप्र के 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, एक साथ रेड-ऑरेंज अलर्ट जारी

weather alert today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आए दिन एक के बाद एक सिस्टम एक्टिव होने के चलते मानसून (Monsoon 2021) की गतिविधियां तेज होती जा रही है और बारिश का दौर भी तेज हो चला है। पिछले 24 घंटे में दो दर्जन से ज्यादा जिलों में मूसलाधार बारिश (MP Weather Today) हुई है, वही मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शनिवार को सभी संभागों में कही कहीं बारिश के साथ 22 जिलों में  भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताते हुए रेड और ऑरेंज अलर्ट (Red/Orange Alert) जारी किया है।

MP Weather Alert: 4 सिस्टम एक्टिव, मप्र के 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में सुस्पष्ट निम्न दाब क्षेत्र बिहार-झारखंड क्षेत्र में समुद्र तल से 7.6 किमी की ऊँचाई तक तक फैले संयुग्मित चक्रवातीय परिसंचरण के साथ सक्रिय है और अगले 48 घंटों में दक्षिणी उत्तर प्रदेश की तरफ विस्थापित होगा। दक्षिणी हरियाणा में अन्य निम्न दाब क्षेत्र भी सक्रिय है। मॉनसून ट्रफ (Monsoon Trough) गंगानगर, हरियाणा के ऊपर निम्न दाब क्षेत्र के केंद्र से लेकर फिरोजपुर, बांदा, चित्रकूट और बिहार के ऊपर सुस्पष्ट निम्न दाब क्षेत्र, दीघा से होते हुए पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी तक विस्तृत है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)