बिजली कर्मचारी व इंजीनियर 10 अगस्त को करेंगे काम का बहिष्कार, ये है कारण

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  केंद्र सरकार द्वारा लाये जा रहे इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2021 के विरोध में देश भर के 15 लाख बिजली कर्मचारी और इंजीनियर 10 अगस्त को एक दिन कार्य का बहिष्कार करेंगे।  मध्यप्रदेश में भी इसका असर दिखाई देगा।  मध्यप्रदेश के बिजली कर्मचारी और इंजीनियर भी 10 अगस्त को कार्यालय नहीं जायेंगे और कार्य का बहिष्कार करेंगे।

बिजली कर्मचारियों और इंजीनियरों की राष्ट्रीय समन्वय समिति,  नेशनल कोआर्डिनेशन कमेटी ऑफ़ इलेक्ट्रिसिटी एम्प्लॉइज एन्ड इंजीनियर्स (एनसीसीओईई) के आह्वान पर देश भर के 15 लाख बिजली कर्मचारी व इंजीनियर 10 अगस्त को एक दिन सम्पूर्ण कार्य का बहिष्कार करेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। विद्युत कर्मचारी यूनियन नेता एलके दुबे ने रविवार को पत्रकारों को जानकरी देते हुए कहा कि  केंद्र सरकार इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल बहुत जल्दबाजी में ला रही है हमारी मांग है कि इसे संसद की बिजली मामलों की स्टैंडिंग कमेटी में पहले रखा जाये।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....