Transfer In MP: तबादलों की नई तारीख अब तक तय नहीं, जल्द फैसले की उम्मीद

TRANSFER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बीते दिनों मध्य प्रदेश में आई बाढ़ (MP Flood) के हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कैबिनेट बैठक में 15 अगस्त तक तबादलों पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे, जिसमें सिर्फ अब एक दिन का समय बचा है।  वही मध्य प्रदेश में तबादलों की समय सीमा बढ़ाने को लेकर भी अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है, पिछले तारीख की अवधि 7 अगस्त को समाप्त हो गई है, हालांकि पिछले तारीखों में तबादले के आदेश जारी हो रहे है,  ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द शिवराज सरकार तबादलों को लेकर फैसला ले सकती है।हालांकि अभी तक कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

MP: पंचायत सचिव-प्रभारी निलंबित, 3 रोजगार सहायकों की सेवा समाप्त, CEO को नोटिस

दरअसल, पिछले महिने शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने तबादलों पर रोक हटा दी थी, नई ट्रांसफर पॉलिसी (New Transfer Policy) के तहत 1 से 31 जुलाई के बीच तबादले होने थे, लेकिन इस अवधि में कई अधिकारी-कर्मचारी छूट गए थे, जिनके ट्रांसफर होने थे, ऐसे में शिवराज सरकार ने 7 अगस्त तबादलों (Transfer) तक तबादलों की अवधि को बढ़ा दिया था, लेकिन जुलाई के आखिरीऔर अगस्त के पहले सप्ताह में तेज बारिश के चलते ग्वालियर चंबल में बाढ़ के हालात बन गए, जिसके बाद 6 अगस्त को हुई कैबिनेट बैठक (cabinet meeting) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने बड़ा फैसला करते हुए तबादलों पर 15 अगस्त तक रोक लगा दी और इसके बाद विचार करने को कहा था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)