Lockdown Extended 2021: कोरोना केस बढ़ा रहे चिंता, 20 सितंबर तक सख्ती, पढ़े नए नियम

Lockdown Extended

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 42 हजार नए मामले सामने आए है और 308 लोगों की कोरोना से मौत हो गई, ऐसे में अब हरियाण सरकार (Haryana Government) ने 20 सितंबर 2021 तक लॉकडाउन (Lockdown Extended 2021) बढ़ा दिया है।यानी कि अभी 6 सितंबर को खत्म होने वाला लॉकडाउन अब 20 सितंबर तक लागू रहेगा। इसके अलावा प्रदेश में सप्ताह के सभी दिनों में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा।

MP Weather : 24 घंटे बाद लगेगी झमाझम की झड़ी, आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

लगातार कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 2 हफ्ते और बढ़ाते हुए 20 सितंबर 2021 की सुबह 5 बजे तक तक सख्ती कर दी है। राज्य के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सभी जिला उपायुक्तों व हरियाणा पुलिस महानिदेशक को आदेश जारी किया है। हालांकि, रेस्तरां, बार और क्लब को ढील दी गई है और अब उन्हें एक घंटे अधिक यानी रात 11 बजे तक खुला रखा जा सकेगा।वहीं, हरियाणा में नो मास्क नो सर्विस नियम लागू रहेगा। इसके साथ ही बिना मास्क वाले लोगों को कोई भी सेवा नहीं देने के निर्देश दिए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)