UGC NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित, अब इस दिन होगा एग्जाम, नहीं होगा UPSC प्रीलिम्स से टकराव

यूपीएससी प्रारम्भिक परीक्षा के साथ टकराव से बचने के लिए यूजीसी नेट के तारीख में बदलाव किया गया है। परीक्षा की नई तारीख घोषित हो चुकी है।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
ugc net 2024

UGC NET 2024: यूजीसी नेट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है। अब एग्जाम 16 जून को नहीं बल्कि 18 जून 2024 मंगलवार को आयोजित किया जाएगा। इस बात की घोषणा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सोमवार को कर दी है।

OMR मोड में आयोजित होगी परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा देशभर के विभिन्न शहरों में OMR मोड में यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन होगा। एग्जाम एक दिन ही आयोजित होगा। इस संबंध में एनटीए जल्द ही ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी करेगा।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"