हरक्यूलिस से हाइवे पर उतरे राजनाथ-गडकरी, रचा इतिहास, बोले और मजबूत होगी हमारी सुरक्षा

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। पाकिस्तान की सीमा से महज 40 किलोमीटर दूर राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग 225 (NH 225) पर आज गुरुवार 9 सितम्बर को नया इतिहास रचा गया।  केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और केंद्रीय सड़क परिवहन नितिन गडकरी  (Nitin Gadkari) ने हरक्यूलिस विमान से आपात लैंडिंग सुविधा का लोकार्पण कर भारत की मजबूत होते सुरक्षा इरादों को दिखा दिया। केंद्रीय मंत्रियों के साथ केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत,  चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ बिपिन रावत और एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया भी थे।

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण NHAI  ने किया है इसके तहत बकासर गांव के पास 39.95 करोड़ रुपये की एयर स्ट्रिप  बनाई गई है केंद्रीय मंत्रियों ने नई दिल्ली से उड़ान भरी थी और जालौर जिले के अड़गांव में बनी आपात हवाई पट्टी पर सुरक्षित लैंडिंग की।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....