आगामी चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों पर सख्ती, 6 महिने तक हड़ताल पर रोक

mp patwari news

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र के समान 28 फीसदी महंगाई भत्ते (7 Pay Commission) की घोषणा के बाद अब उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया है, इसके तहत यूपी में कर्मचारी अब 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर पाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने इस पर रोक लगा दी है।उत्तर प्रदेश में अगले कुछ महीनों में ही विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके बाद इस आदेश के कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का इस्तीफा, बोले- जो जिम्मेदारी मिलेगी उसे निभाउंगा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने अगले छह माह मतलब यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2021) तक के लिए हड़ताल पर रोक लगा दी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करते हुए अगले छह महोनों तक निकाय व जल निगम में हड़ताल पर रोक लगा दी है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ रजनीश दुबे ने शासनादेश जारी किये हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)