MP News : पटवारी समेत 4 निलंबित, 2 को कारण बताओ नोटिस, 5 का वेतन काटा

mp news suspended

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों (Employee) पर एक्शन का दौर जारी है। अब खरगोन पटवारी को आबादी सर्वे, ग्वालियर में पटवारी को अनियमितता और बैतूल टीकाकरण में लापरवाही पर 2 कर्मचारियों को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है।वही सतना जिला आयुष अधिकारी डॉ द्विवेदी और स्वामी विवेकानंद अंग्रेजी स्कूल के प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही बैतूल में पांच का वेतन काटने के साथ अनूपपुर ग्राम पंचायत सचिव पर शास्ति अधिरोपित की गई है।

MP Weather : मप्र में जारी रहेगा झमाझम का दौर, आज 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

खरगोन कलेक्टर(Khargone Collector) अनुग्रहा पी. ने स्वामित्व योजना अन्तर्गत भूखण्डों की ग्राउण्ड ट्रूथिंग और आरओआर में इंट्री नहीं करने पर पटवारियों पर नाराजगी व्यक्त की और दसंगा हल्का नम्बर 02 के पटवारी विनोद बर्वे को 6 मई 2021 को नक्षे प्राप्त हो गए थे। इसके बाद भी करीब 126 दिन का समय व्यतित हो जाने पर ग्राम बगवां के नक्षे जिला कार्यालय में जमा नहीं किए। बर्वे द्वारा 45 दिवस बीत जाने के बाद भी ROR में इंट्री तथा ग्राम पान्यादड के 151 प्लाट और दसंगा के 99 प्लाट एक भी प्लाट की इंट्री नहीं की। पटवारी बर्वे का सिविल सेवा आचरण तथा वर्गीकरण नियम, 1965 के विपरीत होने से एसडीएम सत्येन्द्र सिंह द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)