PM किसान : 10वीं किस्त को लेकर बड़ी अपडेट, इस गलती से अटक सकता है पैसा

PM Kisan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के किसानों के लिए अच्छी खबर है।पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana 2021) के तहत मिलने वाली 10वीं किश्त जल्द ही आने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की किस्त 15 दिसंबर 2021 तक राशि ट्रांसफर की जा सकती है। इसके बाद किसानों के खाते में एक के बाद एक पैसे ट्रांसफर (Transfer) होना शुरु हो जाएंगे।अगर आपने अब तक इस योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है जल्द करवा लें और बैंक खाते, नाम और आधार कार्ड से जुड़ी जानकारी भी ठीक कर लें वरना किस्त अटक सकती है।

शिवराज सिंह चौहान ने खोला राज- आखिर क्यों बने मप्र के चौथी बार मुख्यमंत्री

मीडिया रिपोट्स की मानें तो केंद्र की मोदी सरकार किसानों (Farmers)  ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana 2021) के तहत मिलने वाली 9वीं किश्त  देने की तैयारी कर ली है। इसके तहत दिवाली के बाद 15 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर कर सकते है।चुंकी पिछले साल सरकार ने 25 दिसंबर 2020 को किश्त जारी की थी, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर की जा सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)