MP Teacher Recruitment 2021: स्कूल शिक्षा विभाग का तोहफा! 12043 शिक्षकों की चयन सूची जारी

mp teacher

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी स्कूलों (Government School) में शिक्षक (Teacher) बनने का सपना देख रहे हजारों उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है।दिवाली से पहले ही स्कूल शिक्षा विभाग ने दस्तावेजों के सत्यापन के बाद 12043 शिक्षकों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है। यदि अंतिम चयन सूची से कोई उम्मीदवार असंतुष्ट हैं तो जिस जिले में डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन हुआ है उस जिले से संबंधित संभाग के संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण को 18 अक्टूबर तक शिकायत कर सकते हैं।

MP Corona Update: 6 दिन में 61 पॉजिटिव, 24 घंटे में 10 नए केस, इन जिलों में स्थिति गंभीर

आयुक्त लोक शिक्षण अभय वर्मा ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग ((School Education Department) ) ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में उच्च माध्यमिक शिक्षक तथा माध्यमिक शिक्षकों के कुल 12043 पदों की अंतिम चयन सूची जारी की गई है। इसमे 8342 उच्च माध्यमिक शिक्षक और 3701 माध्यमिक शिक्षक शामिल है। प्रावधिक चयन सूची और प्रतीक्षा सूची का पूर्व में प्रकाशन किया गया था, जिसमे शामिल अभ्यर्थियों (MP Teacher Recruitment 2021) के दस्तावेजों के सत्यापन उपरांत उपर्युक्त पदों की अंतिम चयन सूची जारी की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)