MP Weather : मानसून की विदाई शुरु, आज 5 जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने की संभावना

mp weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वातावरण मे नमी की कमी के चलते मध्यप्रदेश (MP Weather Today) का मौसम धीरे धीरे बदलने लगा है और ग्वालियर-चंबल समेत कई जिलों से मानसून की विदाई का सिलसिला भी शुरु हो गया है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) की मानें तो 3-4 दिन के अंदर मानसून की सभी जिलों से विदाई हो जाएगी, वही आज शनिवार 9 अक्टूबर 2021 को 5 जिलों में बारिश की संभावना है और 5 जिलों में बिजली गिरने और चमकने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

त्यौहारों से पहले 23 लाख पेंशनभोगियों को बड़ी राहत, पेंशन पेमेंट में मिलेगा लाभ

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, आज शनिवार को छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन, बड़वानी और धार में बारिश (Rain) या गरज चमक के साथ बौछार की संभावना है। वही इन 5 जिलों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।वही अन्य जिले शुष्क रहेंगे।पिछले 24 घंटों के दौरान शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक छिंदवाड़ा में 3.8, धार में 1.2, पचमढ़ी में 0.5 मिलीमीटर बारिश हुई।बंगाल की खाड़ी में रविवार को एक कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसके चलते 15 अक्टूबर तक इंदौर, भोपाल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)