सतना : भूख प्यास से हो रही गोवंश की मौत, प्रशासन सवालों के घेरे में।

सतना, पुष्पराज सिंह बघेल। प्रदेश सरकार की ओर से गायों की सेवा करने और उन्हें सुरक्षित रखने के उद्देश्य से गौशाला खुलवाई गई हैं। लेकिन सेवा के लिए बनी गौशाला में देखरेख और चारे के अभाव में हर रोज गायों की मौत हो रही है। जबकि गौवंश के नाम पर राज्य सरकार लाखों रूपये खर्च कर रही है, मगर सुविधाओं के नाम पर यहां कोई काम होता नहीं दिख रहा। सरकारी गौशाला में गौवंश की ऐसी दुर्दशा देख सरकारी व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

यह भी पढ़े…MP सरकार ने 4.50 लाख पेंशनर्स को दी बड़ी सौगात, बढ़ाया गया DR, आदेश जारी, वेतन में होगी वृद्धि

हम आपको बता दें कि सतना जिले में अमरपाटन तहसील के ललितपुर स्थित वैष्णव गौशाला में गौवंश भूख व प्यास के कारण तड़प-तड़प कर मर रहे हैं। लापरवाही का आलम यह है कि कुछ की आखिरी सांसें चल रही है, कई के शव सड़ गलकर मिट्टी में मिल चुके है, जिनकी दुर्गंध से वातावरण भी प्रदूषित हो रहा है। दरअसल, इस हृदयविदारक घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ। वैसे ही जिले में हड़कंप मच गया, और जिला प्रशासन मौके पर पहुँचा। लेकिन उनके द्वारा किसी भी प्रकार की कोई भी कार्रवाई नहीं की।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”