भिंड : आदर्श झा बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट

भिंड, सचिन शर्मा। मध्यप्रदेश के चम्बल संभाग का भिंड जिला जो कभी डकैतों के नाम से जाना जाता था लेकिन अब इस जिले की पहचान देश सेवा के लिए समर्पित लोगों के रूप में होने लगी हैं। चम्बल की माटी में जन्मा आदर्श झा आज भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनाया गया। जिससे घर व गांव में खुशी का माहौल हैं।

यह भी पढ़े…आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए राहत भरी खबर, नए साल में मिलेगा तोहफा, कार्ययोजना जारी

हम आपको बता दें कि लहार तहसील में स्थित ग्राम रावतपुरा निवासी रामप्रकाश झा के भतीजे पवित्र झा पुत्र अशोक झा ने भारतीय थल सेना में लेफ्टिनेंट बनकर अपने परिवार का ही नही बल्कि लहार क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है। जो सपना उनके परिवार ने 20 वर्ष पूर्व देखा था बो आज उनको दोनों पुत्रों ने साकार कर दिया है। यहाँ बता दे कि श्रीमती ममता अशोक झा जी का बड़ा बेटा पवित्र वर्ष 2019 में सेना में लेफ्टिनेंट बना था जो वर्तमान में सेना में कैप्टन पद पर देश को सेवाएं दे रहा है। पवित्र और आदर्श की प्रारंभिक शिक्षा नगर के विद्यालय अंकित चाइल्ड कान्वेंट स्कूल से हुई।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”