MP: राजगढ़ में दलित की बारात में हुआ हंगामा, विशेष समुदाय के लोगों ने किया पथराव, चार लोग घायल

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के राजगढ़ (Rajgarh) में एक सप्ताह में दूसरी बार दलित की बारात पर पथराव की घटना सामने आई है। पहले पिपलिया कलां में दबंगो ने दलितों पर कहर ढाया था। अब बीती रात धर्म विशेष के लोगों ने राजगढ़ जिले के जीरापुर माताजी मोहल्ले में दलित दूल्हे के जुलूस पर हमला बोल दिया, और बैंड व ढोल बन्द करवाने को लेकर मारपीट कर जमकर पथराव कर दिया, जिसमें दलित समाज के चार बराती बुरी तरह घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही जीरापुर पुलिस मौके पर पहुची,जिसके बाद आरोपी फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत पर 6 लोगों के खिलाप नामजद प्रकरण दर्ज किया था वहीं दो अन्य के नाम शामिल है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है।

यह भी पढ़े…  बची हुई रोटी का कैसे करें इस्तेमाल? इस सवाल का जवाब जाने यहाँ 

थाना प्रभारी प्रभात गौड़ से मिली जानकारी अनुसार जीरापुर के माताजी मोहल्ले में रहने वाले मदनलाल मालवीय की बेटी अंजू की शादी थी। मंगलवार को आगर जिले के सुसनेर से दूल्हा लक्की चौहान की बारात जीरापुर आई थी। जहां
रात 12 बजे के लगभग घोड़ी पर सवार दूल्हा और बारात का जुलूस निकल रहा था। और मदनलाल मालवीय का परिवार बरात के स्वागत में घर के बाहर खड़ा था। घर से बारात कुछ ही दूरी पर थी जहा बराती डांस कर रहे थे, उसी दौरान जब बरात माता जी मोहल्ले में स्थित मस्जिद के सामने से निकली जहा कुछ लोगो ने बरात के ढोल और बैंड बन्द करवा दिए गए, क्योंकि लोगो का कहना है कि मज्जिद के आगे बैंड ओर ढोल को बजाने नही दिया जाता है। बैंड और ढोल के साथ बरात माता जी मन्दिर के सामने पहुची जहा ढोल बजाने पर एक विशेष समुदाय के लोगो ने हंगामा करते हुए, ढोल वाले युवक की पिटाई कर दी, उसके बाद हंगामा हो गया ,और एक धर्म विशेष के कुछ उपद्रवियों ने बरात कर पथराव शुरू कर दिया।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"