मध्यप्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, आपदा नियंत्रण केंद्र को 24 घंटे सक्रिय रखने के निर्देश

shivraj singh chauhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट
मध्यप्रदेश (Madhypradesh) में लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए है, निचले इलाकों में पानी भरने लगा है, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है।आज शनिवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों रेड अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में बारिश की स्थिति और बाढ़ के हालातों को देखते हुए आज मुख्यमंत्री शिवराज ने समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को निर्देश दिए।

आपदा नियंत्रण केंद्र 24 घंटे रहे सक्रिय
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लगभग सभी जिलों में मूसलाधार वर्षा हो रही है। आज मैंने बैठक कर व्यवस्थाओं और टीम को मुस्तैद रखने के निर्देश दिये हैं। प्रदेश का कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहेगा। हर जिले में आपदा नियंत्रण के लिए टीम तैयार है। कोई कठिनाई हो, तो सूचित करें; तत्काल मदद पहुंचेगी।मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक कर समीक्षा कर लें, आवश्यक राहत के कार्य हों।जिला मुख्यालय स्थित आपदा नियंत्रण केंद्र को 24 घंटे सक्रिय रखा जाए।बाढ़ की स्थिति में आपात राहत के लिए सभी उपयोगी उपकरण, खोज एवं बचाव दल आदि पूरी तरह तैयार और मुस्तैद रहे ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)