आए थे शराब पीने पिला दिया शर्बत, शराब छुड़ाने के लिये ब्लू गैंग का अनोखा अभियान

बैतूल, वाजिद खान। शराबबंदी को लेकर आपने बहुत सारे अभियान देखे होंगे लेकिन बैतूल में शराबबंदी को लेकर पुलिस की ब्लू गैंग ने जो अभियान चलाया वो बहुत ही अनोखा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि शराब के अड्डे पर शराब पीने गए सुरा प्रेमियों को शरबत पीकर वापस लौटना पड़ा और आगे से शराब ना पीने की कसम भी खानी पड़ी।

दरअसल बैतूल पुलिस ने पिछले दिनों सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए समाजसेवी महिलाओं और महिला आरक्षकों की एक टीम बनाई है जिसका नाम ब्लू गैंग रखा गया है। ब्लू गैंग का ड्रेस कोड भी ब्लू है। आदतन शराब पीने वाले लोगो की शराब छुड़ाने के लिए ब्लू गैंग बुधवार की शाम बैतूल शहर के मांझी नगर और सदर की सरकारी देशी शराब दुकानों पर नींबू के शरबत की केन लेकर पहुंची। दुकानों के सामने खड़े होकर उन लोगो को शरबत पिलाया गया जिन्होंने शराब पी ली थी या पीने वाले थे। इसके अलावा जो शराब खरीदकर ले जा रहे थे उन्हें भी शरबत पिलाया गया। ब्लू गैंग ने चालीस से पचास लोगों शरबत पिलाकर उन्हें आगे से शराब ना पीने की समझाइश दी और शराब के नुकसान बताए। इस दौरान कुछ लोगों ने खरीदी हुई शराब को डस्टबिन में डाल दिया


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।