Lok Sabha Elections 2024 : कमलनाथ ने किसानों से की अपील ‘किसानों की अपनी सरकार बनाने के लिए कांग्रेस गठबंधन का साथ दें’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी अपने मैनिफ़ेस्टो में केंद्र में सरकार बनने पर देश के किसानों का कर्जा माफ करने और किसानों को एमएसपी की गारंटी देने का वचन दिया है। आज देश के किसानों को अपने हित के लिए एकजुट होना होगा।

Kamal Nath

Lok Sabha Elections 2024 : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को अपने हित के लिए एक बार फिर एकजुट होकर कांग्रेस गठबंधन का साथ देना होगा। इससे पहले भी वो प्रदेश की बीजेपी पर किसानों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगा चुके हैं। अब उन्होंने लोकसभा चुनाव में किसानों से आह्वान किया है कि वो कांग्रेस गठबंधन का के लिए वोट करें।

किसानों से कांग्रेस गठबंधन को समर्थन देने का आह्वान

कमलनाथ ने एक्स पर लिखा है कि ‘मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार में हमने पहले ही चरण में 27 लाख किसानों का कर्जा माफ कर उन्हें कर्जमुक्त बनाने का वचन निभाया था। कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी अपने मैनिफ़ेस्टो में केंद्र में सरकार बनने पर देश के किसानों का कर्जा माफ करने और किसानों को एमएसपी की गारंटी देने का वचन दिया है। कांग्रेस ने हमेशा किसानों का साथ देकर उन्हें मज़बूत और समृद्ध बनाने के लिए बड़े कदम उठाए हैं, वहीं देश के किसानों ने भी हमेशा कांग्रेस को समर्थन देकर किसान हितैषी सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई है। आज देश के किसानों को फिर एकजुट होकर कांग्रेस गठबंधन का साथ देने और केन्द्र में किसानों की अपनी सरकार बनाने का संकल्प पूरा करना है।’

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।