International Dance Day आज, जानें इसका इतिहास और डांस के जबरदस्त फायदे

डांस एक ऐसी चीज है जो व्यक्ति के तनाव को पूरी तरह से दूर कर देता है और उसे खुशी का अहसास करवाता है। 29 अप्रैल को हर साल इंटरनेशनल डांस डे मनाया जाता है चलिए इसके बारे में जानते हैं।

International Dance Day

International Dance Day: डांस एक ऐसी चीज है जो हर दूसरे व्यक्ति को पसंद होती है। इस दुनिया में न जाने कितने लोग हैं, जिन्होंने डांसिंग में अपना करियर बनाया है और लोगों के बीच खूब मशहूर हुए हैं। इन्हीं लोगों को प्रोत्साहित करने और डांस के प्रति लोगों का रुझान जगाने के लिए हर साल 29 अप्रैल को नृत्य दिवस मनाया जाता है।

डांस न सिर्फ एक पेशा है बल्कि यह सेहत के लिहाज से भी काफी फायदेमंद है। जो लोग किसी भी तरह की एक्सरसाइज नहीं कर पाते हैं या नहीं करना चाहते हैं। अगर वह रोजाना 15 से 20 मिनट डांस करते हैं तो उससे उनकी पूरी बॉडी एक्टिव रहती है। डांस बॉडी को एक्टिव करने के साथ व्यक्ति का तनाव भी दूर करता है। चलिए आज हम आपको इससे होने वाले कुछ फायदों के बारे में बताते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।