मेधावी छात्रों को शिवराज सरकार का तोहफा, लैपटॉप के लिए अकाउंट में राशि ट्रांसफर

Pooja Khodani
Updated on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी (MP) के छात्रों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj government) फिर से लैपटॉप वितरण योजना शुरु करने जा रही है। इसी कड़ी में आज माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की 12वीं कक्षा में 80 फीसदी अंक लाने वाले छात्रों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने लैपटॉप की राशि (Laptop amount) के लिए उनके खातों में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर किए। सीएम शिवराज ने भोपाल के मिंटो हॉल में प्रतिभाशाली छात्र प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत लैपटॉप की राशि के वितरण के कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस ने प्रतिभाशाली छात्र प्रोत्साहन योजना (Talented Student Promotion Scheme) के अंतर्गत लैपटॉप वितरण योजना को बंद कर दिया था। आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती के शुभ अवसर पर हम इस योजना का पुन: शुभारम्भ कर रहे हैं।

दरअसल, आज लगभग 44 हजार छात्रों को लेपटॉप की राशि एक क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर की गई। इसमें 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को आज 25 हजार रूपये की राशि लैपटॉप खरीदने के लिए प्रदान की गई। बारहवीं की परीक्षा में कला संकाय में 97.02% प्राप्त करने वाली रीवा के सिमरी गांव की छात्रा खुशी ने बताया कि वह गांव से 5 किमी दूर स्कूल साइकिल से पढ़ने जाती थी। आज उन्हें लैपटॉप योजना का लाभ मिला है। इस मौके पर शिवराज ने कला संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली रीवा की खुशी से संवाद करते हुए कहा कि खुशी सामान्य किसान के घर में पैदा हुई, उसने पढ़ाई में चमत्कार किया। छात्रों की पढ़ाई में हम किसी भी तरह की बाधा नहीं आने देंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)