मध्यप्रदेश को जल्द मिलेगा नया प्रभारी, जेपी नड्डा की टीम से विनय सहस्त्रबुद्धे बाहर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President Of BJP Jagat Prakash Madda) द्वारा घोषित की गई नई टीम में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे (Party Vice President Vijay Sahastrabudhe) को स्थान नहीं मिला है। सहस्त्रबुद्धे प्रदेश संगठन के प्रभारी (State Organization Incharge) थे, ऐसे में तय है कि अब प्रदेश में नए प्रभारी की नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा प्रभात झा और उमा भारती (Prabhat Jha And Uma Bharti) को भी इस बार मौका नहीं मिला है। प्रदेश से पांच नेताओं को टीम में शामिल किया गया है, जो पिछले दो बार की तुलना में ज्यादा है।

कल घोषित टीम में कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) का सियासी कद बरकरार रखते हुए उन्हें महामंत्री (General Secretary) बनाया गया है, वह पहले भी इस पद पर थे। विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के प्रभारी भी हैं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले साल चुनाव होने हैं। इसके अलावा प्रदेश के 6 साल तक संगठन मंत्री रहे अरविंद मेनन को सक्रिय राजनीति में लाया गया है। मेनन को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है। मेनन भी इन दिनों पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी है। कुछ साल पहले मेनन की संगठन और सरकार में तूती बोलती थी, हालांकि उन्हें दिल्ली कोटे से नेशनल टीम में लिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)