एनएसयूआई अध्यक्ष ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कटनी, अभिषेक दुबे। एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष आशु मिश्रा द्वारा गुरूवार को जिला अस्पताल गेट पर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया गया। हालांकि पुलिस ने उनके इस प्रयास विफल कर दिया गया और उन्हें और उनके कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। अब इन्हें एसडीएम न्यायालय में पेश किया जाएगा।

कटनी एनएसयूआई के द्वारा लंबे समय से जिला अस्पताल में गरीब वर्ग के लोगों के लिए सिटी स्कैन की जांच निःशुक्ल करने की मांग  जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से की जा रही थी। साथ ही निजी सिटी स्कैन सेंटरों पर एक निश्चित दर पर जांच के दाम तय करने की  मां भी हो रही थी। लेकिन जिला प्रशासन इस ओर किसी भी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दे रहा था। इसी बात पर गुरूवार को जिला अस्पताल के मुख्य गेट के सामने एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष आशु मिश्रा ने खुदपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। अच्छी बात ये रही कि मौके पर मौजूद भारी पुलिस बल मौजूद ने तुरंत एक्शन लिया और आत्मदाह का प्रयास विफल कर दिया। इसके बाद आंशु मिश्रा समेत उनके अन्य कार्यकर्ताओ को पुलिस ने बलपूर्वक गिरफ्तार कर लिया। इस दौरानन कुछ कार्यकर्ताओ को चोटे भी आई।पुलिस ने कार्यकर्ताओ द्वारा शांति भंग करने के प्रयास के बाद उन्हें गिरफ्तार किया। अब उन्हें एसडीएम कार्यालय में पेश किया जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।