MDMA ‘म्याऊं-म्याऊं’ ड्रग्स का तस्कर इंदौर क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा

drugs

इंदौर, आकाश धोलपुरे। क्राइम ब्रांच ने अवैध मादक पदार्थ MDMA ‘म्याऊं-म्याऊं’ ड्रग्स की तस्करी करने वाले आरोपी को धर दबोचा है। आरोपी के पास से 19 ग्राम MDMA नशीली ड्रग्स बरामद की गई है। साथ ही चार पहिया वाहन भी बरामद हुआ है। पूछताछ में 2 अन्य आरोपियों के नाम भी सामने आए हैं जिनकी तलाश जारी है। बता दें कि यह ड्रग एक्सटेसी और मेफेड्रोन के नाम से भी जानी जाती है जो उत्तेजना व मतिभ्रम का काम करती है।

पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर द्वारा जिले में अवैध मादक पदार्थों की खरीदी बिक्री व तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सूरज वर्मा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरूप्रसाद पाराशर इंदौर द्वारा क्राइम ब्रांच की टीमों को इस दिशा में कार्रवाई करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे। इसके बाद मुखबिर से क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति Suzuki S Cross क्रमांक से MDMA नामक ड्रग्स सप्लाई करने के लिए निकला है। सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना विजयनगर पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए मंगलसिटी के पीछे मुखबिर से वाहन क्रमांक MP 09 CT 5471 को रोका जिसमें अनिल पुरी नामक व्यक्ति सवार था। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 19 ग्राम अवैध मादक पदार्थ MDMA ड्रग्स बरामद हुई, जिसके संबंध में आरोपी के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं थे। इसके अलावा आरोपी के कब्जे से एक रेडमी कंपनी का मोबाईल फोन, उसका अधार कार्ड व 1000 रूपये नगदी भी बरामद हुई।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।