MP उपचुनाव 2020 – कांग्रेस से जीतू पटवारी और गुड्डू के खिलाफ और बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा पर एफआईआर दर्ज

fir against jitu patwari and bjp spoke person

इंदौर, आकाश धोलपुरे। MP उपचुनाव 2020 को लेकर चुनावी संग्राम (election war) जारी है, लेकिन इंदौर (indore) में तो MP उपचुनाव 2020 (byelection) के एपिसेंटर सांवेर (epicentre sanwer) में इतने हंगामे खड़े हो रहे है, मानो किसी कॉलेज के चुनाव हो। यहां आलम ये है कि कांग्रेस (congress)और बीजेपी (bjp) ने एक दूसरे के खिलाफ आचार सहिंता उल्लंघन (violation of code of conduct) के मामले में 10 से ज्यादा शिकायत चुनाव आयोग (election commission) को कर दी है।

वही अब दोनों ही दलों की शिकायत पर चुनाव आयोग द्वारा निगरानी करने वाली टीमों ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। दरअसल, शनिवार को एक बर्थडे पार्टी (birthday party) में शिरकत करना कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू (congress candidate premchand guddu) और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (former minister jitu patwari) को भारी पड़ गया।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।