केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा- कथनी-करनी में एक है बीजेपी, कांग्रेस की तरह दोहरी मानसिकता नहीं

हाटपिपल्या, सोमेश उपाध्याय। भारतीय जनता पार्टी गांव गरीब और किसान के लिए समर्पित पार्टी है। भाजपा ने ना तो किसान और ना ही गरीब को कभी राजनीति का हिस्सा माना। गरीबी उन्मूलन पर ईमानदारी से काम किया और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गांव, गरीब, किसान का स्तर उठाने का प्रयास किया। यह बात केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने हाटपिपलिया में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

नरेंद्र तोमर ने कार्यकर्ताओं से उपचुनाव में जी जान से मेहनत करने का आह्वान किया। कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल, शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, सांसद महेंद्र सोलंकी, विधायक गायत्री राजे पवार सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने भी कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन दिया। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सर्वप्रथम राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्म जयंती शताब्दी वर्ष पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होनने हाटपिपलिया क्षेत्र के बारे में कहा कि यह क्षेत्र हमेशा से जनसंघ और भाजपा का गढ़ रहा है। इस क्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियों में भी भाजपा जीती है। उन्होंने कहा भाजपा ऐसा दल है जिसकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। जबकि कांग्रेसी की कथनी और करनी दोनों अलग है। उन्होंने कहा कि 2018 के चुनाव में राहुल गांधी ने 10 दिन में कर्ज माफी नहीं होने पर मुख्यमंत्री बदलने की बात कही थी, लेकिन कांग्रेस ने ना तो कर्ज माफ किया ना मुख्यमंत्री बदला। कांग्रेस ने जो कहा वह कभी नहीं किया यह कांग्रेस का अनुवांशिक गुण है। उन्होंने कहा भाजपा ने हमेशा जो कहा वही किया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।