MP उपचुनाव : शिवराज सरकार के यह दो मंत्री दे सकते है इस्तीफा , भोपाल पहुंची राज्यपाल

शिवरज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव से पहले बड़ी खबर मिल रही है। नियमों के तहत शिवराज सरकार (Shivraj Government) में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ( Govind Singh Rajput) और जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट (Tulsi Silavat) मंगलवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं, क्योंकि दोनों का  6 महीने का कार्यकाल मंगलवार को पूरा हो रहा है। इधर, कांग्रेस ने भी राज्यपाल से शिवराज कैबिनेट भंग करने की अपील की है।

उपचुनाव (By-election) में राजपूत सुरखी विधानसभा क्षेत्र (Surkhi Assembly) से और सिलावट सांवेर सीट (Sanver Assembly) से भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) है। इस बीच राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandi Ben Patel) सोमवार को लखनऊ से भोपाल (Lucknow To Bhopal) पहुंच गई। वे पांच दिवसीय प्रवास पर भोपाल आई है। उनके भोपाल आगमन से दोनों मंत्रियों द्वारा पद से इस्तीफा देने की अटकलें और तेज हो गई है।वही इस खबर से सियासी गलियारों में भी हलचल तेज हो चली है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)